Betul Collector Action: बैतूल। सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज जनशिकायतों का निराकरण पूरी संवेदनशीलता और गंभीरता के साथ किया जाए। यह निर्देश बैतूल कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित समय सीमा की बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों को दिए। बैठक में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की विभागवार विस्तार से समीक्षा की।
उन्होंने शिकायतों के निराकरण में संतोषजनक प्रगति न करने पर श्रम विभाग और जल संसाधन विभाग के अधिकारियों का वेतन आहरण नहीं करने के निर्देश जिला कोषालय अधिकारी दिए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को सख्त निर्देशित किया कि शिकायतों का निराकरण 80 प्रतिशत कम पाए जाने पर निर्धारित प्रतिशत से जितनी कम शिकायत का निराकरण होगा उतना प्रतिशत वेतन कटौती की कार्यवाही की जाएगी।
बैठक में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने मुख्यमंत्री जन कल्याण पर्व के तहत आयोजित शिविरों में प्राप्त आवेदनों और निराकरण की स्थिति की विभागवार विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने शिविर में प्राप्त आवेदनों का शत प्रतिशत निराकरण करने के निर्देश सभी विभागों के अधिकारियों को दिए। उन्होंने बैठक में भवन अनुज्ञा प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र ,फायर एनओसी, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र, विवाह पंजीयन, आय प्रमाण पत्र इत्यादि आवेदनों का प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने आगामी पर्वों के दौरान जिले में आयोजित होने वाले प्रमुख मेलों में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश सभी एसडीएम को दिए। बैठक में अपर कलेक्टर राजीव नंदन श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर मकसूद अहमद सहित सभी विभागों के जिलाधिकारी उपस्थित रहे।